ji

जान प्यारी है, तो एप्प को करे इस्तेमाल कोरोना वायरस न्यूज़ 1

जान प्यारी है, तो एप्प को करे इस्तेमाल  कोरोना वायरस न्यूज़ 1

जिन्दगी सब को प्यारी होती है , बड़ा हो या छोटा जवान हो या बुजुर्ग अपना जीवन सबको प्यारा है । बात कर रहे है, कोरोना वायरस से जान को खतरा जो बना हुआ है । उस के बारे में , आप सब को पता होगा अभी हमारे देश साथ साथ परोसी देशो में भी लॉक डाउन का इस्थिति है । ऐसे समय मे सब लोग अपने अपने घरों में बन्द है । कोई काम भी नही हो पा रहा है , काफी दिक्तो का सामना करना पड़ रहा है । ऐसी हालत में खुद को भी सुरक्षित रखना काफी मुश्किल भरा काम है ।

सरकार हमारे लिए दिन प्रति दिन इस कोरोना वायरस से छुटकारा कैसे पाएं इस के लिए लगातार निरंतर प्रयास किये जा रही है । इसी प्रयासों में से एक प्रयास एक एप्प का है , जो कि आप के मोबाइल में इंस्टॉल होने के बाद आप को कोरोना वायरस इन्फेक्टेड लोगो से बचायेगा साथ ही आप को कोरोना वायरस से जुड़ी काफी सारी महत्वपूर्ण जानकारी भी देगा । इस एप्प का नाम " आरोग्य सेतु " है । ये एक अच्छा और यूज़ में काफी आसान और सरल एप्प है जिसे कोई भी वयक्ति आसानी से इसे उसे कर सकता है ।

इस एप्प को सरकार के जरिये लॉनच किया गया है तो इस मे आप को कोई भी खतरा नही है और आप इस एप्प पर भरोसा कर सकते है । मैं खुद इस एप्प को यूज़ कर रहा हूँ । मैं और मेरा पूरा परिबार इस एप्प को यूज़ कर रहे है । अब बारी आप की है । आप अपने पूरी फैमिली के मोबाइल में इस आरोग्य सेतु एप्प को इनस्टॉल करवा दीजिये । जिस से आप के साथ साथ पूरा फैमिली भी कोरोना वायरस से सेफ रहेगा ।

एप्प में कुछ फीचर ऐसा काम करता है, कि अगर आपके पास कोई कोरोना इन्फेक्टेड आदमी या औरत या कोई भी पर्सन जो कोरोना वायरस से इन्फेक्टेड है । तो आप को ये एप्प पहले ही बता देगा । बताएगा कुछ इस प्रकार की आप के मोबाइल में एक नोटिफिकेशन आ जायेगा जिस से आप अलर्ट हो जायेगा । 
लॉक डाउन में आप सभी अपने अपने घर मे रहे । लॉक डाउन के नियमों का पालन करें । ये लॉक डाउन आप के सेफ्टी के लिए ही लगाया गया है । इस बात को समझे । इससे आप का और आप के परिवार वाले सभी लोग सुरक्षित रहेंगे । इस लिए लॉक डाउन का सारे नियम को पालन करें । खुद को देश की सेबा में लगाये । जिस से आप के साथ पूरे देश का भी फायदा हो ।

सोशल डिस्टनसिंग का बेहद जरूर से जरूर खयाल रखें । हर किसी से कम से कम 2 मीटर की दूसरी बनाये रखे इसमे आप का ही फायदा है । जो लोग इस एप्प के बारे में नही जानते है । उन्हें आप कॉल कर भी बता सकते है । आरोग्य सेतु एप्प के बारे में , आप जिस भी जगह रह रहे है उस जगह पर अगर इस एप्प आरोग्य सेतु के बारे में नही जानता है । तो वहाँ पर भी चर्चा कर सकते है । वो भी कॉल कर के घर से बाहर न निकले जब तक लॉक डाउन खत्म न हो जाए ।

जरूरत मंद लोगो की सहायता करें क्यों कि इस कोरोना वायरस के टाइम में काम काज सारे बन्द पड़े है जिससे काफी लोग भूखे सोते है । इसका कारण ये है कि जब तक लोग कमाएंगे नही तब खायेंगे कैसे । मेरा मतलब उन लोगो से है जो गरीब और बेरोजगार है । उनकी सहायता जरूर करे अगर उन लोगो के पास एक स्मार्ट फ़ोन है तो उन लोगो को भी इस एप्प आरोग्य सेतु के बारे में बताइए । जिससे वो गरीब और मजदूर लोग जिनके पास कोई टेलिविजन नही है । उन्हें कोरोना के बारे काफी सारी जानकारी इस एप्प आरोग्य सेतु से मिल सके ।
जान प्यारी है, तो एप्प को करे इस्तेमाल  कोरोना वायरस न्यूज़ 1
जान प्यारी है, तो एप्प को करे इस्तेमाल  कोरोना वायरस न्यूज़ 1

निष्कर्ष

मैं आशा करता हूँ । मैं आप को आरोग्य सेतु एप्प से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण बातें जो आप को बतानी चाहिए मैं बता पाया हूँ । अब आप जान चुके है । आरोग्य सेतु एप्प के बारे में । इस एप्प का क्या काम है । इसे यूज़ कैसे करते है । इसे कोई खतरा तो नही इत्यादि जानकारी मैं इस पोस्ट के जरिये आप को दे दिया हुँ । बस अब जितना जल्दी हो सके आरोग्य सेतु एप्प को अपने मोबाइल में इनस्टॉल कर ले और इसे यूज़ कर के सेफ रहे । सेफ रहे सतर्क रहें लॉक डाउन के नियमो का पालन करे । जय हिंद जय भारत

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ