ji

Instagram se paise kamaye इंस्टाग्राम के जरिये कमाए लाखो रुपे

Instagram se paise kamaye  इंस्टाग्राम के जरिये कमाए लाखो रुपे

आज कल हर कोई पैसा कमाना चाहता है । पैसा एक ऐसी चीज है जो हर किसी की जरूरत है । हर कोई पैसा कमाना चाहता है । तो दोस्तो मेरा नाम है ऋषि और आज मैं आप को बताने वाला हूँ । आप अपने इंस्टाग्राम को यूज़ कर के कैसे घर बैठे लाखो का इनकम कर सकते है ।
इंस्टाग्राम एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है । जिसे आज के टाइम काफी सारे लोग इसे एप्प को यूज़ करते है । जिसमे से एक मैं भी मैं भी इंस्टाग्राम यूज़ करता हूँ । अब बात करते है कि इससे पैसा कैसे कमाया जाय । दोस्तो आप सब को एफिलिएट मार्केटिंग के बारे जरूर पता होगा है । अगर आपको एफिलिएट के बारे नही पता है तो कमेंट कर हम आपकी पूरी मदद करेंगे ।

अमेजॉन एफिलिएट मार्केटिंग
दोस्तो अमेज़न एफिलिएट मार्केटिंग एक ऐसी प्लेटफार्म है जिसे आप यूज़ कर के अच्छा खासा इनकम कर सकते है । बस आप को कुछ अपनी डिटेल के साथ अमेज़ॉन एफिलिएट एकाउंट बना लेना । एकाउंट बनने के बाद आप को अमेज़ॉन की ऑफिसियल साइट पर चल जाना है । उस के बाद आप को जिस भी प्रोडक्ट चाहिए यूज़ सलेक्ट कर ले । या फिर आप कोई से एक प्रोडक्ट सलेक्ट कर ले । अब जो प्रोडक्ट आप सलेक्ट किये है । उस प्रोडक्ट का लिंक आप को कॉपी करना है । उन के बाद आप को अपने एफिलिएट एकाउंट में चल जाना वहाँ पर आप को एक ऑप्शन मिल जाता लिंक जेनेरेट करने का , अब आप को जो लिंक आप सलेक्ट किये प्रोडक्ट का लिए है यूज़ यहाँ पेस्ट कर दे । उस के बाद आप को एक यूनिक लिंक दे दिया जाएगा । अब आप को इस नई लिंक को अपने इंस्टाग्राम में जा कर पोस्ट कर दीजिए । अब कोई भी इस पर क्लिक करेगा तो आप के लिंक के जरिये वो उस प्रोडक्ट तक पहुँच जाएगा अगर वो विज़िटर उस प्रोडक्ट को खरीदता है । या अपने कार्ट में भी अगर सेव कर के रख लेता और कुछ दिन बाद उस प्रोडक्ट को खरीदता है । तो उस मे आप को कुछ परसेंट का कमिसन मिल जाता है ।

दोस्तो आप को बता दु की हर प्रोडक्ट का अलग अलग रेट है और जो कमिसन मिलता है । वो भी हर कैटेगरी का अलग अलग है । किसे में ज्यादा तो किसे में कम ऐसा चलता रहता है । मै आप को रिकमेंड करूँगा की लिंक बनाने से पहले एक बार जरूर चेक कर ले कि किस कैटेगरी में कितना परसेंटेज का कमिसन मिल रहा है । उस के बाद ही अपना एफिलिएट लिंक बनाये ।
Instagram se paise kamaye  इंस्टाग्राम के जरिये कमाए लाखो रुपे
Instagram se paise kamaye  इंस्टाग्राम के जरिये कमाए लाखो रुपे

फ्लिपकार्ट एफिलिएट मार्केटिंग
दोस्तो जो आप को ऊपर बताया गया है अमेज़न एफिलिएट के बारे में वही काम फ्लिपकार्ट के साथ भी करे । फ्लिपकार्ट के एफिलिएट वेबसाइट पर जा कर साइन अप कर ले । वहाँ भी सेम प्रोसेस करे । यहाँ से भी आप अपना एफिलिएट लिंक बना कर अच्छा इनकम कर सकते है ।

एप्प प्रोमोट कर के
मार्केट में बहुत सी एप्प बनती रहती है । लोग अपनी एप्प को ज्यादा से ज्यादा यूज़ करवाना चाहते है । जिससे उनको फायदा हो जो अपनी खुद की एप्प बनाते है । तो अगर कोई आप से अपनी एंड्रोइड एप्प प्रमोट करवाना चाहता है तो आप उस से बदले में कुछ पैसे भी ले सकते है । प्रमोट कर ने के लिए इसमे दोनों का फायदा होता इंस्टाग्राम यूजर को पैसा और जो प्रमोट करवा रहा है । उससे ज्यादा से ज्यादा उनकि एप्प को यूज़ करने के लिए यूजर मिल जाता है ।  दोनों के बीच एक डील हो जाती है ।

कुछ अन्य 

ऐसी से ही आप को बहुत सारी कंपनी मिल जाएगी जिसका आप लिंक शेयर करके लाखो रुपए कमा सकते है । और बहुत से तरीके है जिससे आप यूज़ कर के instagram से पैसे कमा सकते है । अगर ये जानकारी आप को पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करे ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ