ji

कॉन्फ्रेंस कॉल कैसे करे आइये जानते है हिन्दी मेँ

कॉन्फ्रेंस कॉल कैसे करे आइये जानते है हिन्दी  मेँ 


कॉन्फ्रेंस कॉल कैसे करे दोस्तों आपको क्या पता है की कॉन्फ्रेंस काल कैसे करे हम इससे की  बारे में बात करेंगे की आखिर कर कॉन्फ्रेंस कॉल कैसे करे।

दोस्तों कॉन्फ्रेंस कॉल करने के लिए आपको सबसे पहले एक मोबाइल की जरूरत पड़ेगी । दोस्तो कॉन्फ्रेंस कॉल करने के लिए आपको काम से कम 2 लोगो की जरूरत पड़ेगी । क्यों कि अगर आप किसी सिंगल आदमी से अगर आप अपने फ़ोन पर बात कर रहे हो तो बस एक कॉल की कैटेगरी में आएगा लेकिन अगर आप अपने फ़ोन से एक ही समय मे 2 या 3 लोगो से बात कर रहे हो तो ये कॉल आपकी कॉन्फ्रेंस कॉल कहलाये गे । अब सबल ये है कि आखिर हम कॉन्फ्रेंस कॉल कर कैसे । दोस्तो कभी कभी हम सब को किसी से कम पड़ता है । तो हम अपनी बात रखने के लिए उससे कॉल कर लेते है । लेकिन इस बीच किसी तीसरे की अगर जरूरत पड़ जाए तो अगर दोनों लोग सहमत हो तो एक तीसरा भी अब कॉल पर आ गए है । अब ये कॉल कॉन्फ्रेंस कॉल कहलायेगी । अब जानते है इससे करते कैसे है ।

अगर आप किसी कॉल पर है तो ठीक है । नही तो पहले आप जिस जिस को कॉन्फ्रेंस में लेना है। सबसे पहले आप एक आदमी को फ़ोन करे । अब वो आदमी आपका कॉल रिसीव कर लिया हो तो अब आपको दूरसे आदमी को फ़ोन लगाना है । जिसको आप लाइन में लेना चाहते है । आपके मोबाइल स्क्रीन पर एक बटन दिख रहा होगा " ऐड आ नई कॉल " इस पर आपको क्लिक कर देना है । उसके बाद जिसको लाइन में लेना है उसका नंबर डायल करे या कांटेक्ट से खोज ले । अब आप इससे कॉल कर दें । अब जैसे ही ये दूसरा आदमी कॉल रिसीव करता है । तो आपको एक ओर छोटा से काम करना है । मर्ज कॉल पर क्लिक कर देना अब आप जैसे ही मर्ज पर क्लिक करेगे की आप तीनो एक दूसरे से बात कर पाएंगे । फिर तीनो एक दूसरे की आवाज सुन सकेंगे ऐसे ही होता सिंपल कॉन्फ्रेंस कॉल और जगहों पे अलग अलग टाइप से किये जाते है । मैं कुछ जो फेमस अप्प्स है । उनका निचे थोरा से बताने की कोसिस करूँगा ।
कॉन्फ्रेंस कॉल कैसे करे आइये जानते है हिन्दी  मेँ
कॉन्फ्रेंस कॉल कैसे करे आइये जानते है हिन्दी  मेँ 

गूगल डुओ पर कॉन्फ्रेंस कॉल

दोस्तो ऊपर जो भी लिखा है । वैसे कर के आप अपने चाहने वालो से बस बाते ही कर सकते है । अब बात करते है कि वीडियो कॉन्फ्रेंस कॉल कैसे करे । उस के लिए दोस्तो आपको प्ले स्टोर में काफी अप्प्स मिल जाएगी वीडियो कॉल के लिए लेकि। सबसे अच्छा जो वीडियो कॉल है । वो मेरे दोस्त गोइले डुओ है । गोइले डुओ से आप अपने रिश्तेदार परिवार दोस्त के बिल्कुल करीब रह सकते । वीडियो कॉल के जरिये । वीडियो कॉक के साथ साथ इस एप्प में काफी सारी फीचर है जो कि आपको काफी पसंद भी आएगा । जिसमे एक कॉन्फ्रेंस कॉम भी शामिल है । अब जानते है कि इसमें कॉन्फ्रेंस वीडियो कॉल कैसे करे ।

दोस्तो ऐसी बहुत सी एप्प ओर ऍप्लिकेश  आपको देखने को मिल जायेंगे जो कि कॉन्फ्रेंस कॉल करवाती है । लेकिन मैं दोस्तो आपको रेवकोमेंट करूँगा की किसी ट्रुस्टेड एप्प से ही करे । क्यों कि वीडियो कॉल पर लोग आपकी वीडियो कही लीक नही हो जाये या आपकी वीडियो कही मिस यूज़ न हो इन सब चीजो से बचने के लिए । दोस्तो आप एक ऐसे ऍप्लिकेश का यूज़ करे जो कि ट्रुस्टेड हो सेफ हो और सुरक्षित हो । दोस्तो आपकी सेफ्टी बहुत जरूरी है । इस लिए हमेसा ऐसी एप्प का यूज़ करे जो ट्रुस्टेड हो । जानकारी अगर आपको अछि लगी तो भाई और बहन इससे ज्यादा से ज्यादा शेयर करे ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ