ji

गूगल एडसेंस एकाउंट क्रिएट कैसे करे गूगल एडसेंस से जुड़ी कुछ रोचक बातें

गूगल एडसेंस एकाउंट क्रिएट कैसे करे गूगल एडसेंस से जुड़ी कुछ रोचक बातें 

गूगल ऐडसेंस एकाउंट एक ऐसा एकाउंट होता है । जिससे यूजर खुद के दम पर पैसे कमा सकता है । गूगल एडसेंस क्या है इसे कैसे यूज़ करते है । इसके कितने फायदे है । सारी जानकारी आज आपको देने वाले है । अगर कुछ समझ न आये तो हमे कमेंट जरूर करे ।

गूगल एडसेंस एक गूगल कंपनी का ही प्रोडक्ट है । इसे गूगल कंपनी ने बनाया है । और ये गूगल कंपनी का ही प्रोडक्ट है । दोस्तो पैसो की जरूरत हर किसी को होता है । बहुत सारे लोग हार्ड वर्क करते है लेकिन वही पर बहुत सारे लोग स्मार्ट वर्क करते है । जैसे घर बैठे पैसा कमाना घर पर ही काम कर के लाखों की इनकम करना इत्यादि सामिल है । ये तो हो गयी गूगल एडसेंस एकाउंट के बारे में चली जानते है । इससे यूज़ कैसे करे ।

गूगल एडसेंस एकाउंट क्रिएट कैसे करे
दोस्तो ये तो गूगल की ही कंपनी ये ओर गूगल एडसेंस गूगल का ही प्रोडक्ट है । इस लिए अगर आप गूगल का जीमेल यूज़ करते है तो आप गूगल की लग भग सभी प्रोडक्ट का यूज़ कर पाएंगे दोस्तो एक गूगल एडसेंस एकाउंट क्रिएट करने के लिए आप के पास एक जीमेल एकाउंट होना बहुत जरूरी है । अगर आप के पास जीमेल एकाउंट नही है । तो आप पहले एक जीमेल एकाउंट बना ले उसके बाद गूगल एडसेंस का एकाउंट बनाने जाए उसे बाद आपको एक यूट्यूब या वेबसाइट या खुद की बनाई हुई एंड्रोइड एप्प की जरूरत होगी इन के बारे में नीचे डिस्कस करेगे ।

गूगल एडसेंस एक ऐसा प्लेटफार्म है जिसे आप उसे कर के पैसे कमा सकते अब जानते है कैसे इसका उपयोग करे । दोस्तो आप लोग यूट्यूब पर कभी न कभी वीडियो जरूर देखें होंगे और जब आप वीडियो देख रहे होंगे उस टाइम आपको एड्स शो होता होगा या बहुत बार आप एड्स देखे होंगे । तो दोस्तो ये जो यूट्यूब की वीडियो पर जो एड्स आती है उसे एडसेंस ही शो करवाता है । जो भी यूटूबर अपनी वीडियो को मॉनिटाइज किये है । तो यूट्यूब की वीडियो पर एड्स दिखाया जाता है वो एडसेंस से ही दिखाया जाता है और इससे भी पैसे मिलते है जो भी लोग यूट्यूब पर काम कर रहे है उनको पैसे कमाने के लिए एडसेंस की जरूरत होती है ।
गूगल एडसेंस एकाउंट क्रिएट कैसे करे गूगल एडसेंस से जुड़ी कुछ रोचक बातें
गूगल एडसेंस एकाउंट क्रिएट कैसे करे गूगल एडसेंस से जुड़ी कुछ रोचक बातें 

वेबसाइट से पैसे कमाएँ एडसेंस एकाउंट से

दोस्तो कभी का कभी आप किसी वेबसाइट पर विजिट जरूर किये होंगे । जब आप किसी वेबसाइट पर होते है तब आपको वेबसाइट के साइड में ये हेडर में या फिर फुटर में आप को बहुत सारी एड्स दिखाई जाती है । जिसमे लिखा होता है । एड्स बाय गूगल ये जब तक लिखा नही हो तब तक आप ये ना समझे कि वो एड्स गूगल का ही है । दोस्तो ऐसी बहुत सारी कंपनी है जो एड्स दिखाने का काम करती है । जिसमे से एक एडसेंस भी है । दोस्ती एडसेंस की मदद से आप अपनी वेबसाइट को मॉनिटाइज कर के बहुत सारा पैसे कमा सकते है ।

एंड्रोइड एप्प से पैसे कमाए

आप लोग अपने मोबाइल फ़ोन में बहुत सारी एप्प्स उसे करते होंगे । और करने वाले होंगे । जब आप एंड्रोइड एप्प यूज़ करते है तो उसे टाइम आप को कुछ एड्स दिखाई जाती है । तो ये जो एड्स आप देख रहे है । वो एडसेंस के जरिये ही दिखाया जाता जाता है । एडसेंस एकाउंट तीन चीजो की जरिये अपनी एड्स दिखता है । पहला यूट्यूब दूसरा वेबसाइट और आखिरी और लास्ट एंड्रोइड एप्प्स। इन तीनो प्लेटफार्म का यूज़ कर के आप भी पैसे कमा सकते है ।

अगर आप को वीडियो बनानी आती है तो आप एक अच्छा यूटूबर बन सकते है । अगर आपको  वेबसाइट बनाना आता है तो आप एक अच्छा वेबसाइट डेवलोपर बन सकते है । अगर आप को ये दोनों नही आता है तो कोई बात नही आप एंड्रोइड एप्प भी बना सकते है । इन सभी प्लेटफार्म का उसे कर के आप अच्छा खासा इनकम जेनेरेट कर सकते है । अगर और कोई भी एडसेंस एकाउंट से रिलेटेड कोई डाउट हो तो कमेंट कर हमें आपकी मदद कर के खुसी होंगी ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ