ji

यूट्यूब में खुद की वीडियो पर ज्यादा व्यूज कैसे लाएं ।

यूट्यूब में खुद की वीडियो पर ज्यादा व्यूज कैसे लाएं ।

दोस्तो यू तो ये प्रॉब्लम हर यूटूबर का है । लेकिन इस प्रॉब्लम का सलूशन भी है । कि आखिर कैसे अपने वीडियो में ज्यादा से ज्यादा व्यूज लाये और वायरल हो जाये । दोस्तो यूट्यूब पर चैनल बनाकर वीडियो डाल के पैसे कमाना हर कोई चाहता है । लेकिन कामयाब हर कोई नही पाता है । इस का सीधा कारण है । आप की वीडियो पर व्यूज नही आ रहा है । तो जानते है कि कैसे यूट्यूब में खुद की वीडियो पर ज्यादा से ज्यादा व्यूज लाये ।

दोस्तो सबसे पहले आप की वीडियो जो भी आप अपनी वीडियो बनाये है । उस की क़्वालिटी बहुत अच्छी होनी चाहिए क्यों दोस्तो अगर आपकी वीडियो की क़्वालिटी अच्छि नही होगी तो आपकी वीडियो कोई भी भला क्यों देखेगा । आप की वीडियो में अपने वीडियो के अंदर अच्छा से अच्छा बैकग्राउंड का इस्तेमाल करे । अच्छे से अच्छे सांग या म्यूजिक का यूज़ करे अपने वीडियो के अंदर आप की कैमरा की क़्वालिटी भी बहुत मैटर करती है । ज्यादा व्यूज दिलाने में क्यों कि आपकी वीडियो अगर अच्छा नही है । तो जो भी लोग आप की वीडियो देखेंगे । वो आपकी वीडियो शेयर नही करेंगे क्यों उनको खुद वो पसंद नही आया है तो वो भला शेयर क्यों करेंगे । दोस्तो आपकी की वीडियो जितना ज्यादा शेयर सोशल मीडिया जैसे फेसबुक व्हाट्सएप्प ट्विटर जैसे बहुत से सोशल प्लेटफार्म पर शेयर होंगे उतना ज्यादा आपकी वीडियो यूट्यूब के अंदर रैंक होगी और आप उतना ही जल्दी फेमस होंगे साथ ही आप का यूट्यूब चैनल का सब्सक्राइबर भी बहुत तेज़ी से बढेंगे ।

थम्बनेल से व्यूज
दोस्तो थम्बनेल का बहुत बड़ा योगदान होता है । आपकी वीडियो को रैंक या वायरल करने में जितना अच्छा आपका वीडियो का थम्बनेल होगा । उतना ज्यादा चांस है कि आप की वीडियो जल्दी से जल्दी रैंक हो जाय । क्यों कि दोस्तो ज्यादातर लोग टाइटल पढ़ कर वीडियो नही देखते है । वीडियो  का थम्बनेल देख कर क्लिक करते है । यूट्यूब डिफ़ॉल्ट 3 थम्बनेल आप को देती है । लेकिन आपको उसको यूज़ नही करना है । अगर आप अच्छा लगे तो यूज़ करे । पर मैं आप को सुजेस्ट करूँगा की यूट्यूब का डिफ़ॉल्ट टुम्बनल न उसे करें बल्कि खुद का एक अच्छा सा सूंदर से खुद का थम्बनेल बना ले । और आपको वीडियो अपलोड के टाइम ही कस्टम थम्बनेल का ऑप्शन मिल जाएगा । वहीं से आप अपनी जो थम्बनेल बनाये है । उसे सेट कर सकते है ।

कमेंट से व्यूज लाये
दोस्तो यू तो आप की दिन भर यूट्यूब पर बहुत सारी वीडियो देखते है । कम से कम दिन भर में आप यूट्यूब की बहुत सारी वीडियो वॉच कर चुके होंगे या करने वाले है । तो इसी का आप को फायदा उठाना है । अपनी वीडियो पर व्यूज लाने के लिए । अब बताता हूं कैसे । आपको कुछ नही करना है आप जो भी यूट्यूब की वीडियो देख रहे है या देखने वाले है हर वीडियो के नीचे एक ऑप्शन मिलेगा कमेंट करने का बस इसी को आपको यूज़ करना है । अपनी वीडियो का लिंक आप को कॉपी कर लेना है । उसके बाद आप का जिस भी टॉपिक पर वीडियो है या जिस भी टॉपिक से रिलेटेड आप वीडियो बना रहे है । उसी टॉपिक की वीडियो आपको सर्च कर लेना है । फिर 10 या 15 वीडियो को एक एक कार के वॉच करे उस वीडियो के कमेंट सेक्शन में जाकर अपनी वीडियो का टाइटल ओर लिंक दोनों है पेस्ट करदें । आप अपना वीडियो का लिंक जितना भी वीडियो में कमेंट करेगे उतना ज्यादा चांस है ज्यादा से ज्यादा  व्यूज आएगा क्यों कि दोस्तो कमेंट करने के लिए बहुत सारे लोग जाते है । तो इसी वजह से वहाँ से लोग सीधे आप की वीडियो तक पहुच जायेगे ।
यूट्यूब में खुद की वीडियो पर ज्यादा व्यूज कैसे लाएं ।
यूट्यूब में खुद की वीडियो पर ज्यादा व्यूज कैसे लाएं ।

व्हाट्सएप्प से खुद की वीडियो पर व्यूज लाये

दोस्तो अपने वीडियो और चैनल को वायरल करने में आपको तो मेहनत तो करनी ही पड़ेगी क्यों कि अगर एक बार चैनल वायरल हो गया फिर आपको कोई जरूरत नही है इन सब चीजो के अब जानते है कि व्हाट्सएप्प से कैसे यूट्यूब पर व्यूज लाये । आपको बहुत सारा या कम से कम 50 से 60 व्हाट्सएप्प ग्रुप में जॉइन हो जाना है । दोस्तो एक व्हाट्सएप्प ग्रुप में कम से कम 100 से 150 लोग होते है या इससे  भी ज्यादा अगर सोच के देखिए एक ग्रुप में 100 लोग तो 50 ग्रुप में 5000 लोग कम से बस एक क्लिक पर आप अपनी बनाई वीडियो 5000 लोगो तक पहुँचा सकते है । इस ट्रिक के जरिये ।

इंटरनेट और वेबसाइट से व्यूज

दोस्तो आप बहुत सारे वेबसाइट यूज़ करते होंगे । या कर रहे होंगे । तो आप यंहा से भी अच्छि खासी व्यूज पा सकते । बस करना ये है आप को अपनी वीडियो की लिंक आप जिस भी वेबसाइट पर विजिट करे उस वेबसाइट में अपनी वीडियो का लिंक कमेंट कर देना । अब जो भी साइट को विजिट करेगा आपका कमेंट पड़ेगा वहाँ से सीधा आपकी वीडियो पर आ जायेगा ।

जानकारी कैसी लगी कमेंट कर के बताए । और किसी भी प्रकार का अगर डाउट हो तो कमेंट करें या कुछ समझ मे नही आया हो तो आप हमें बता सकते है आप की मदद कर के हमे खुशी होगी ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ