ji

Apne Mobile ka Android Version कैसे चेक करें ।

Apne Mobile ka Android Version कैसे चेक करें ।

आप सभी के हांथो में एक प्यारा सा मोबाइल होगा । जिसे आप डेली यूज़ करते है । इससे आप अपना काफी काम कर लेते होंगे । क्या आप को पता है कि आप के मोबाइल का एंड्रोइड वर्शन कितना है । तो आज मैं आप को यही बताने वाला हु की आप अपने मोबाइल का एंड्रोइड वर्शन कैसे चेक कर पाएंगे । वो भी बिल्कुल मिनटो में आप अपना मोबाइल का एंड्राइड वशर्न चेक कर पाएंगे।

अपने मोबाइल के एंड्रोइड वर्शन चेक करने के लिए इसे पूरा लास्ट तक पढ़े तभी आप को पता चल पाएगा कि कैसे आप अपने मोबाइल का एंड्रोइड वशर्न कैसे चेक करें ।

अपने मोबाइल का एंड्रोइड चेक करने के लिए आपको अपने मोबाइल को ऑन कर लेना है । उस के बाद आप को अपने मोबाइल के मेनू बार मे चले जाना है । मेनू में जाने के बाद आप को सेटिंग में चले जाना है । हालांकि सेटिंग्स में जाने के बहुत से शार्ट कट भी है जैसे कि आप नोटिफिकेशन बार से भी आप अपने मोबाइल के सेटिंग में जा सकते है । सेटिंग में जाने के बाद आप नीचे स्क्रॉल करते हुए आना है ।

Android Version कैसे चेक करें ।

सेंटिंग में जाने के बाद आप को एक about का बटन दिखेगा  हालांकि ज्यादा तर मोबाइल में सबसे सेटिंग के सबसे नीचे होता है । लेकिन ऐसा हर बार नही होता VIVO , REALME जैसे बहुत से मोबाइल में ये ऊपर ही होता है । लेकिन वही पर Samsung जैसे मोबाइलों में ये फीचर नीचे 
Apne Mobile ka Android Version कैसे चेक करें ।
Apne Mobile ka Android Version कैसे चेक करें ।
होता है सबसे नीचे यही होता है । तो आप को सिंपल से About पर क्लिक कर देना अब आप के मोबाइल की सारी जानकारी आप के सामने खुल कर आ जायेगी । जैसे ही आप about पर क्लिक कीजियेगा तब । यहाँ पर आपके मोबाइल का RAM ROM डिवाइस का IP अड्डेर्स मोबाइल की प्रोसेसर बाकी जैसी सरी महत्वपूर्ण जानकारी आप को देखने को मिल जाएगा ।

वहीँ पर आप को एक बटन और देखने को मिलेगा जिसका नाम Android Version होगा बस आप को उस पर 4 से 5 बार लगातार जल्दी जल्दी क्लिक कर देना । उस के बाद आप का एंड्राइड वर्शन दिख जाएगा और कोई कोई । एंड्राइड वर्शन में गेम भी होता है । तो आप उसका भी मज़ा ले सकते है । अगर आप को इससे बन्द करना हो तो अपने मोबाइल का बैक बटन पर 3 से 4 बार जल्दी जल्दी क्लिक करे । ये फुंक्श अपने आपो ही बन्द हो जाएगा ।

अगर आप अपना मोबाइल अपडेट करने चाहते है तो वो वाला फीचर भी किसी किसी मोबाइल में इसी फीचर के अंदर ही आप को देख ने को मिल जाता है । तो अगर आप अपडेट खोज रहे हो तो एक बार about में अंदर जाकर चेक जरूर कर ले । या फिर जनना हो कि अभी मेरा मोबाइल की एंड्रोइड वर्शन पर रन कर रहा है तो भी आप about को ही चेक करें ।

कुछ एंड्राइड वर्शन के नाम जेलीबीन, किटकेट, लॉलीपॉप, नौगट, ओरियो, पाई, ये सभी दोस्तों कुछ एंड्रोइड वर्शन के नाम है उम्मीद करते है ये जानकरी आप को पसंद आई होगी ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ