ji

IMC का Password Reset कैसे करे । How to Forget password of IMC business

IMC का Password Reset कैसे करे ।  How to Forget password of IMC


IMC सबसे पहले मैं कुछ बेसिक जनकिरी दे देता हूँ । IMC के बारे में, IMC का FULL FORM- International Marketing Corporation होता है जो कि आप को IMC के ऑफिसियल एप्प और ऑफिसियल वेबसाइट पर देखने को मिल जाएगा । ये एक Pvt. Ltd. कंपनी है ।

IMC एक कम्पनी है । जो कि लोगो के बीच स्वदेशी चीजे उपलब्ध कराने का काम करती है । IMC से आप अपनी बहुत सी रोजाना इस्तेमाल में आने वाले उपयोगी समान जैसे तेल, चावल, आटा, शैम्पू, साबुन, सरफ, तुलसी, हल्दी जैसे अनेक Product खरीद सकते है । यह कंपनी एक स्वदेशी कंपनी है ।

अगर आप एक किसान है, या फिर आप बहुत से गाय भैंस जैसे पालतू पशु पालते है । तो उन सब के लिए भी यहाँ पर हर Product जैसे गाय के लिए कैल्शियम जैसे बहुत से Product IMC में देखने को मिल जाता है ।

IMC यूजर ज्यादा तक इसका ऑफगीशल एप्प का इस्तेमाल करते है । इस के एप्प को एक्सेस करने के लिए आपको अपना यूजर आईडी और पासवर्ड के साथ लॉगिन होना होता है । सबसे बड़ी समस्या तक खरी हो जाती है जब IMC यूजर अपना पासवर्ड भूल जाते है । हालांकि एप्प में फंक्शन अभी उपलब्ध नही है । आगे सायद आ जाय तो चलिए बताते है कि IMC का Password Reset कैसे करे
IMC का Password Reset कैसे करे ।  How to Forget password of IMC business

जैसा कि आप देख सकते है , ऊपर दिए गए फोटो IMC का एप्प का यँहा पर कोई भी Password Forget करने के लिए कोई ऑप्शन नही है । तो इस इस्थिति में घबराये नही ।

अपने मोबाइल में क्रोम ब्राउज़र या फिर किसी भी ब्राउज़र में चले जाएं फिर सर्च बार मे IMC business सर्च करें । IMC का ऑफिसियल पेज या वेबसाइट है उस लिंक पर क्लिक करे । ध्यान रखे आप किसी फेक या सिमिलर वेबसाइट पर न विजिट कर ले ।

उसके बाद आप को कुछ इस प्रकार का वेबसाइट ओपन होगा । जैसा कि आप नीचे वाली इमेज में देख सकते है । वेबसाइट ओपन होने के बाद आप को अपने मोबाइल को Desktop Mode में कर लेना है । अगर आप laptop या PC पर है, तो कोई बात नही वो ऑलरेडी Desktop mode में रहता है ।
IMC का Password Reset कैसे करे ।  How to Forget password of IMC business


जैसा कि आप देख सकते है । यहाँ पर आप को IMC का ऑफिसियल वेबसाइट पर Forgot Password का ऑप्शन मिल जाता है । बस आप को इस पर क्लिक कर देना है । अब आप के सामने एक नई पेज ओपन होगी ।
IMC का Password Reset कैसे करे ।  How to Forget password of IMC business

यहाँ पर आपको 3 डब्बो को भरना होता है । 


1.पहला वाला बॉक्स में आप को अपना यूजर आईडी डालना होगा ।
2. इस मे आप को सलेक्ट करना है, मोबाइल नंबर या ईमेल अगर आप ईमेल सलेक्ट करते है तो ईमेल पर मैसेज जाएगा,
Note:- Emai id वहीँ दे जो कि आप के IMC एकाउंट से लिंक हो ।
3. इस मे आप को अपना मोबाइल नंबर डालना होता है । आप वही नंबर डाले जो आप एकाउंट बनाते समय दिये थे ।

बस अब आप को सबमिट पर क्लिक कर देना । बस आप जैसे ही सबमिट पर क्लिक करेगे । आप को आपके रजिस्टर मोबाइल नंबर पर मैसेज के जरिये एक password भेज दिया जाएगा । चाहे तो आप ये पासवर्ड रख सकते है । लेकिन मैं रेकॉमेंट करूँगा की इस पासवर्ड से आप लॉगिन होने के बाद आप अपना पासवर्ड चेंज कर ले । एक अच्छा सा पासवर्ड बना ले और स्ट्रांग पासवर्ड बनाये ।

स्ट्रांग पासवर्ड- ऐसे पासवर्ड में Capital Latter , Small Later, Number , or Special Characters का यूज किया जाता है जैसे में - PasWord@123$$ इस पासवर्ड में सभी चीजें यूज की गई है जैसा कि आप देख सकते है । ऐसा ही आप अपना स्ट्रांग पासवर्ड बना सकते है।

कुछ अन्य जानकारी IMC के बारे में
  • IMC में BV- आप एक IMC यूज़र है, या फिर होने वाले है, तो मैं आप को बता दु की आप को IMC के BV के बारे में पता होना है, BV होता क्या है । पहले जानते है इसके फूल फॉर्म के बारे में BV का Full Form "Business Value" होता है । आप जितना ज्यादा Product सेल करवाते है तो इस से आप का Business Value बढ़ता है ।


  • KYC- KYC अपडेट जरूर कर ले । IMC KYC अपडेट करने के लिए आप को एक फोटो ( पासपोर्ट साइज ) PAN CARD, आधार कार्ड,


  • बैंक अपडेट:- इस के लिए आप को अपने 1. बैंक का ब्रांच का नाम 2. IFSC CODE 3. बैंक Holder Name 4.Account Number का जरूरत पड़ेगा ।


  • PAN UPDATE :- इस के लिए आप को PAN CARD का जरूरत होगा । साथ ही आप का पैन नंबर का भी होना जरूरी है ।


  • Note:- Email Id verify करने के लिए Verification क्लिक करे आपके ईमेल पर कोड send कर दिया जाएगा। फिर वापस अपने एकाउंट में आकर कोड डाले आप का Email Verify हो जाएगा ।


  • बैंक एकाउंट देना जरूरी है क्यों कि आप जितना भी इनकम कीजियेगा वो आप इसी बैंक एकाउंट में IMC क्रेडिट कर देगा । कहने का मतलब है कि आप का कमाया हुआ पैसा इसी बैंक एकाउंट में मिल जाएगा।


  • IMC BUSINESS MODEL के बारे आप को अगर जानना है या फिर इस को लेकर कोई डाउट है । तो आप हमें कमेंट करें । हम आप की पूरी सहायता करेंगे । हमारी टीम 24x7 घंटे एक्टिव रहती है ।


Document Join के लिए

1. एक फोटो ( पासपोर्ट साइज )
2. एक आधार कार्ड
3. पैन कार्ड
4. बैंक एकाउंट

Note:- Mobile number or email ID का भी होना बहुत जरूरी है ।

निष्कर्ष
आप जान चुके है कि IMC का पासवर्ड रिसेट कैसे करते है। IMC में जॉइन के लिए को से Document चाहिए । KYC UPDATE , BANK UPDATE, OR PAN UPDATE क्या होता है । दोस्तो आप को मैं ने बहुत ही सरल शब्दों में समझने की कोसिस किया है । अगर फिर भी आप को समझ न आये और कोई भी डाउट हो तो आप हमें कमेंट सेक्शन में पूछ सकते है हम आप की पूरी मदद करेंगे । आप को मदद कर के हमे खुसी होगी । साथ इस पोस्ट को हर IMC यूज़र के साथ शेयर कीजिये ताकि हर IMC यूजर इसे जान सके ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ