ji

Top 10 kids bedtime story in hindi बच्चों के लिए

एक बार की बात है । एक गाँव मे ऋषि नाम का लड़का रहता था । उसके परिवार में माँ  उस के पिता और एक बड़ी बहन रहती थी। सब लोग साथ साथ ही रहते थे । ऋषि की पापा ने उसका ऋषि का नाम एक स्कूल में लिखा दिया था । अब ऋषि रोज घर से स्कूल जाया करता था । तभी उसके बहुत सारे दोस्तो से मुलाकात हुई और दोस्ती हुई । जिसमें से बहुत से बच्चे शैतान थे । वो अपनी टीचर को बहुत परेसान किया करते थे। ऋषि उन लड़कों में से नही था । ऋषि एक अच्छा लड़का था जिससे वो किसी को परेसान नही करता था ।

Top 10 kids bedtime story in hindi बच्चों के लिए

ऐसा सील सिला चलता रहा ऋषि घर से स्कूल और स्कूल से घर फिर एक दिन सभी बच्चें को टीचर ने होमवर्क दिया ऋषि पढ़ने में शुरू से ही बहुत तेज़ था । उसके दोस्तों ने जिस दिन होमवर्क मिला था उसी दिन वे लोग दूर कही घूमने का प्लान बना रहे थे । वे सभी बच्चे  घूम कर अपने अपने घर चले गए थके हुए थे सभी । सभी लोग बिना होमवर्क किये सो गए । फिर कल सुबह ऋषि की माँ से ऋषि को जगाया बोली बेटा आज स्कूल नही जाओगे क्या अभी तक  सोये हुआ है । ऋषि अपने बिस्तर से उठा ब्रूस किया फ्रेस हुआ और स्कूल चला गया वो भूल गया था काल उसके टीचर ने उसे होमवर्क भी दिया है । जैसे उस टीचर की क्लास शुरू हुई मास्टर ने एक मोटी छड़ी हाँथ में लेते हुए बोला आज होमवर्क कौन कौन नही किया है हाँथ खड़ा करो । 

Top 10 kids bedtime story in hindi बच्चों के लिए  इसे ज्यादा से ज्यादा शेयर करे ।

ऋषि के हालत खराब  हो गया ये बात सुन के अब ये सभी दोस्त एक दूसरे के चेहरे देख रहे थे । लेकिन अब होना क्या था । ऋषि अपने दोस्तों के साथ खड़ा हूँ । टीचर ने होमवर्क चेक किया और लास्ट में इन सभी को पहले मुर्गा बना दिया । फिर उसी मोटी छड़ी से सभी दोस्त मार खा गए ।


नैतिक शिक्षा:- अपना काम हमेसा समय पर किया करो।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ