ji

पटना गांधी मैदान कैसे जाए

पटना गांधी मैदान कैसे जाए


पटना के गाँधी मैदान जाने के लिए यू तो बहुत सारी रास्ते है जिसे आप बहुत आसानी से पटना के गांधी मैदान पहुच सकते है । पटना के गांधी मैदान बहुत बड़ा एरिया में फैला हुआ है। इस फील्ड में दौड़ने के लिए ट्रैक ओर बैठ ने के लिए भी बहुत सारी लोहे के बड़ी बड़ी चेयर बनाया गया है । जो आप इस पर बैठ कर पूरे गाँधी मैदान का लुप्त उठा सकते है ।

पटना गाँधी मैदान के सबसे नजदीकी रेलवे स्टेशन पटना जंक्शन है जो कि गाँधी मैदान से 2.5 KM की दूरी पर है । आप स्टेशन से उतार कर यह पर बहुत आसानी से पहुंचे सकते है ।

कैसे जाए गाँधी मैदान
पटना जंक्शन उतर कर कोई व ऑटो या रिस्का वाले को बोलेगे तो वो बहुत आसानी से यहाँ तक पहुँच देगा । आज कल यह पर आने के लिए सरकारी बस भी बहुत सारी चलती है। जो कि प्राइवेट ऑटो या रिस्का से बहुत ज्यादा किफायत परत है । मैं रिकमेंट करेगे की आप सरकारी बस का ही प्रयोग करे जिससे आप का पैसे की बचत हो जाएगा। 

पटना के गांधी मैदान में के पास ही मोना सनेमा हॉल है । और दूसरी तरफ पटना के गोल घर है । जो कि आप जब गांधी मैदान जब जायेगे तो आप को बहुत आसानी से दिख जाएगा।
यहाँ बहुत सारी चीजें है । जिससे आपको देख कर बहुत अच्छा लगेगा । मैदान बीच मे बहुत बड़ी मूर्ति भी है । जो कि इस मैदान की सुंदरता का 4 चांद लगा देता है । पास में ही पटना बिस्कोमान भवन ही जो बहुत प्यार दिखता है ।

मैदान में पीने के लिए पानी और शौच के लिए शौचालय की भी बेबस्था है ।
यह मैदान इतना बड़ा है कि इसमें एक साथ लाखो की संख्या में लोग यही एक साथ रुक सकते है और । बड़ी बड़ी पार्टी को अंजाम देने के लिए यह मैदान काफी अच्छा माना जाता है । मैदान के पास ही एक पुलिस चौकी भी है । जिससे मैदान की सुरक्षा को लेकर कोई तरह की दिक्कत नही है । यहाँ पर आप पूरी तरीके सेफ है ।
 
सिविल कॉर्ट पटना कैसे जाय
सिविल कोर्ट जाने के लिए गांधी मैदान आना होगा फिर वहाँ से ही बस स्टैंड के रास्ते से सीधा जाना होगा 500m चलने के बाद पटना सिविल कोर्ट सामने होगा ।

RTPS COUNTER PATNA कैसे जाये
सिविल कोर्ट के बगल में ही ये सेवा उपलब्ध है । बस आपको सिविल कोर्ट पहुच जाना है । यू समझिये की आप RTPS कॉउंटर पहुच गए ।
पटना गांधी मैदान कैसे जाए


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ