ji

घर मे फ्री समय का यूज़ कर के लाखों कमाए एंड्रोइड एप्प बनाकर

घर मे फ्री समय का यूज़ कर के लाखों कमाए एंड्रोइड एप्प बनाकर


दोस्तो मैं ऋषि आज आप सब को बताऊंगा की कैसे आप घर बैठे लाखो कमा सकते है । एक खुद का एंड्रोइड एप्प बनाकर ये क्या है । इससे कैसे शुरू करे सब कुछ बताने वाला हूँ ।

दोस्तो एंड्रोइड एप्प बनाकर लाखो कमाने के लिए आपको थोड़ी बहुत कंप्यूटर का भी ज्ञान होना जरूरी है । क्यों कि अगर आप को कंप्यूटर चलना नही आता है । तो आप यहाँ इस फील्ड में कुछ नही कर पाएंगे । इस लिए कंप्यूटर के बेसिक ज्ञान बहुत जरूरी है । दोस्तो एंड्रोइड एप्प वैसे तो बहुत सारे प्लेटफार्म से बनाया जाता है । जिसमे कोडिंग की भी जरूरत पड़ती है ।

कोडिंग क्यों एप्प के लिए
दोस्तो बहुत सारे ऍप्लिकेशन आप अभी उसे करते होंगे । दोस्तो मैं आज आपको बतादूँ की एक एंड्रोइड एप्प को बनाने बहुत सारी कोडिंग की भी जरूरत पड़ती है । कोडिंग एक प्रकार का कंप्यूटर भाषा होती है । जिससे सिर्फ कंप्यूटर के जरिये ही समझा जाता है । कॉडिंग करने के लिए आपको कंप्यूटर के कुछ बेसिक भाषा जैसे - सी , सी प्लस , सी प्लस प्लस ,जावा जैसे बहुत सारी कंप्यूटर लैंग्वेज मौजूद है । जिससे आप सिख कर इन भाषा के मदद से एक खुद की एप्प बना सकते है । और घर बैठे लाखो कमा सकते है । ज्यादा तर जो लोग प्रोफसशनल होते है । वो आछे से कॉडिंग कर के खुद की एप्प बनाते है । और घर बैठे कमा लेते है । दोस्तो आपकी जानकारी के लिए बतादूँ । की जो लोग ये सब काम करते है । जो लोग एंड्रोइड एप्प बनाते है उसे " एप्प डेवलोपेर " कहते है । ये डेवलोपेर एप्प बनाने का ही काम करते है । दोस्तो अगर आपको उतना टाइम नही है । की आप ये सब सिख कर खुद से बनाये तो कोई बात नही ऐसे बहुत से डेवलोपेर आपको ऑनलाइन भी मिल जायेंगे जिससे आप खुद की एप्प कुछ पैसे दे कर भी बनवा सकते है ।

बिना कोडिंग किये एप्प बनाये
दोस्तो कोडिंग सब की बस की बात नही होती है । जैसे कि आप जानते है । एग्जाम में बहुत सारे बच्चे बैठते है । लेकिन कुछ पास होते है तो कुछ फैल हो जाते है । ठीक उसी तरह अगर इस फील्ड में अगर कोई फैल होता है तो उसका सब कुछ बर्बाद हो जाएगा जैसे कि उसका उतना सारा पैसा जो उसने कॉडिंग सीखने के लिए खर्च की ।  वो सबसे कीमती चीज उसका समय भी बर्बाद हो जाएगा अब हर किसी के पास न तो उतना पैसे होता है और न ही उतना टाइम तो ई  सब प्रॉब्लम के लिए इस का एक सलूशन निकाला गया कि बिना कोडिंग की ऍप्लिकेशन बनाया जाए । तो दोस्तो आप के लिए खुस खबरी है । आप बिना कोडिंग के भी एप्प बना सकते है जी है वो भी बिल्कुल फ्री में । दोस्तो ऐसे बहुत सी एप्प खुद की बना सकते है । ऐसे बहुत सारी ऑनलाइन साइट है जो ऑनलाइन ही लैपटॉप या कंप्यूटर की मदद से बस कुछ मिनट में ही आप को एप्प बन कर तैयार हो जाएगी । आप गूगल में सर्च कर सकते है । और यूट्यूब पर भी बहुत सारी वीडियो मिल जाएगी आपको जिससे आप सिख सकते है ।
घर मे फ्री समय का यूज़ कर के लाखों कमाए एंड्रोइड एप्प बनाकर
घर मे फ्री समय का यूज़ कर के लाखों कमाए एंड्रोइड एप्प बनाकर

एंड्रोइड एप्प बनाने के बाद

दोस्तो जैसे ही आप की एप्प बन कर रेडी हो जाय । या तो खुद बना ले या बनवाने के बाद आपको इसे प्ले स्टोर में पब्लिश करना होगा ताकि ज्यादा से ज्यादा लो आप की एप्प को यूज़ करे । और ज्यादा से ज्यादा लोगो तक आपकी एप्प पहुच पाए जितना ज्यादा डाऊनलोड होगा आपका एप्प आप उतना ज्यादा कमाएंगे ।

कैसे डाले प्ले स्टोर में खुद की एप्प
दोस्तो आपको खुद की एप्प प्ले स्टोर में डालने के लिए गूगल का " डेवलोपर कंसोल " खरीदना पड़ेगा बस एक बार आप इसे खरीद लो फिर आप इसे हमेसा यूज़ कर पाओगे । कंसोल खरीदने के लिए आपको गूगल को 25$ का पेमेंट करना होगा पेमेंट के बाद ही आपको डेवलोपर कंसोल एकाउंट दे दिया जाएगा । उस के बाद आप अपनी एप्प पब्लिश कर सकते है। फिर आपकी एप्प लाइव हो जाएगा फिर उसे लोग इंस्टाल कर सकेंगे । जानकारी अछि लगी हो तो शेयर करे कोई भी डाउट के लिए कमेंट करे । हमे आपकी मदद कर के खुशी होगी ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ