ji

Bandhan Bank Home Loan Apply details in Hindi

बंधन बैंक व्यक्तियों और परिवारों को अपने घर के सपने को पूरा करने में मदद करने के लिए गृह ऋण प्रदान करता है। बंधन बैंक के होम लोन की कुछ प्रमुख विशेषताएं इस प्रकार हैं:

Bandhan bank home loan


  • ऋण राशि: आप रुपये से लेकर ऋण राशि प्राप्त कर सकते हैं। 1 लाख से रु। आपकी पात्रता और संपत्ति के मूल्य के आधार पर 10 करोड़।


  • ब्याज दर: बंधन बैंक होम लोन पर प्रतिस्पर्धी ब्याज दरें प्रदान करता है, जो 6.65% से 8.95% तक हो सकती है।


  • ऋण अवधि: आप अपनी चुकौती क्षमता के आधार पर 25 वर्ष तक की ऋण अवधि चुन सकते हैं।


  • प्रसंस्करण शुल्क: बंधन बैंक ऋण राशि का 1% तक का प्रसंस्करण शुल्क लेता है, जो न्यूनतम रुपये के अधीन है। 5,000।


  • पूर्व भुगतान शुल्क: यदि आप ऋण अवधि समाप्त होने से पहले अपना गृह ऋण चुकाना चुनते हैं तो कोई पूर्व भुगतान शुल्क नहीं लगता है।


पात्रता: बंधन बैंक होम लोन के लिए पात्र होने के लिए, आपकी आयु 21 से 60 वर्ष के बीच होनी चाहिए और आय का एक स्थिर स्रोत होना चाहिए। आपकी पात्रता निर्धारित करने के लिए बैंक आपके क्रेडिट स्कोर, मौजूदा ऋण और अन्य कारकों पर भी विचार करेगा।


बंधन बैंक होम लोन के लिए आवेदन करने के लिए, आप निकटतम शाखा में जा सकते हैं या बैंक की वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया को पूरा करने के लिए आपको पहचान, आय, पता और संपत्ति के स्वामित्व के प्रमाण जैसे दस्तावेज देने होंगे।


  • बंधन बैंक से गृह ऋण के लिए आवेदन करने के लिए, आपको निम्नलिखित दस्तावेज जमा करने होंगे:


  • एप्लीकेशन फॉर्म: आपको सभी आवश्यक विवरणों के साथ होम लोन एप्लीकेशन फॉर्म भरना होगा।


  • पहचान प्रमाण: आपको निम्नलिखित पहचान प्रमाणों में से कोई एक प्रदान करने की आवश्यकता है: आधार कार्ड, पासपोर्ट, मतदाता पहचान पत्र, या पैन कार्ड।


  • एड्रेस प्रूफ: आपको निम्नलिखित एड्रेस प्रूफ में से कोई एक देना होगा: आधार कार्ड, पासपोर्ट, वोटर आईडी कार्ड, या यूटिलिटी बिल।


  • आय प्रमाण: आपको पिछले तीन वर्षों के आय प्रमाण जैसे वेतन पर्ची, बैंक विवरण या आयकर रिटर्न (ITR) प्रदान करने की आवश्यकता है। यदि आप स्व-नियोजित हैं, तो आपको लाभ और हानि विवरण और बैलेंस शीट सहित अपने व्यावसायिक वित्तीय विवरण प्रदान करने होंगे।


  • संपत्ति के दस्तावेज: आपको संपत्ति के दस्तावेज जैसे बिक्री विलेख, बिक्री का समझौता और निर्माण समझौता प्रदान करने की आवश्यकता है।


  • बैंक विवरण: आपको पिछले छह महीनों के बैंक विवरण प्रदान करने होंगे।


  • फोटोग्राफ: आपको दो पासपोर्ट आकार के फोटो देने होंगे।


आवश्यक दस्तावेजों की सटीक सूची आपकी व्यक्तिगत परिस्थितियों और आपके द्वारा मांगी जा रही ऋण राशि के आधार पर भिन्न हो सकती है। आवश्यक दस्तावेजों की पूरी सूची के लिए बैंक से जांच करना या उनकी वेबसाइट पर जाना सबसे अच्छा है।


यदि आप बंधन बैंक से संपर्क करना चाहते हैं, तो आप निम्नलिखित विवरणों का उपयोग कर सकते  है ।


कस्टमर केयर नंबर: आप बंधन बैंक के कस्टमर केयर नंबर पर 1800-258-8181 पर उनकी सेवाओं से संबंधित किसी भी प्रश्न के लिए कॉल कर सकते हैं।

ईमेल: आप किसी भी प्रश्न या चिंता के लिए बैंक को customercare@bandhanbank.com पर ईमेल भी कर सकते हैं।

शाखा लोकेटर: आप बंधन बैंक की वेबसाइट पर जाकर और उनके शाखा लोकेटर टूल का उपयोग करके निकटतम शाखा का पता लगा सकते हैं।

शिकायत निवारण: यदि आपकी कोई शिकायत या शिकायत है, तो बैंक को ईमेल कर सकते हैं या उनके टोल-फ्री नंबर पर 1800-258-8181 पर कॉल कर सकते हैं।

प्रधान कार्यालय का पता: बैंक का प्रधान कार्यालय DN-32, साल्ट लेक सिटी, सेक्टर - 5, कोलकाता - 700091 में स्थित है।आ

प उनकी सेवाओं, उत्पादों और संपर्क विवरण के बारे में अधिक जानकारी के लिए बैंक की वेबसाइट www.bandhanbank.com पर भी जा सकते हैं।

नोट:- सारी जानकारी ऑनलाइन वेबसाइट के माध्यम से दिया गया है । यह जानकारी बदल भी सकता है । अधिक जानकारी के लिए आप बंधन बैंक के वेबसाइट पर जाकर चेक करें ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ