ji

कैसे करे गूगल फ़ोटो को इस्तेमाल इसके अनेक फायदे

कैसे करे गूगल फ़ोटो को इस्तेमाल इसके अनेक फायदे

गूगल फोटोस दोस्तो मैं आज आपको गूगल फोटोस के बारे में बताने वाला हूँ । ये क्या कैसे इस्तेमाल करें । क्या इसके फायदे हैं । सबकुछ आपको  गूगल फोटोज के बारे में ।

मित्रों अक्सर देखा गया है कि । लोग आपने कुछ हसीन पल अपने मोबाइल के कैमरा में कैद कर लेते है । जो कि बहुत अच्छी बात है । लेकिन अगर मैं कहूंगा कि उन पलों को आप आपेही कुछ गलती के वजह से आप खो दोगे तो । आपको बहुत बुरा लगेगा । कभी कभी दोस्तो आपको कुछ इम्पोर्टेन्ट फ़ोटो या वीडियो आपके मोबाइल में होता है । जो कभी कभी किसी कारण बस डिलीट हो जाता है । और आप को वही फ़ाइल वापस चाहिए होता है । लेकिन आप उसे खो चुके है । फिर आपको पछतावे के अलावा कुछ नही रह जाता है । तो दोस्तो इन सभी परेसानी यो से बचने के लिए गूगल ने एक अप्प  बनाया जिसका नाम गूगल फोटोस है । यह एक ऐसा एप्लीकेशन है जिसके बारे में आपको जरूर जानना चाहिए और इसके बहुत से फायदे के बारे मे भी आज मैं  आपको बताने वाला हूं ।

कैसे करे इस्तेमाल
सबसे पहले आप सब को अपने मोबाइल में गूगल फोटोज नाम का एप्लीकेशन ओपन कर लेना है । उसके बाद आपको राइट साइड के कोने में क्लिक करना है उसके बाद आपको एक बटन दिखेगा साइन इन का बटन पर सिम्पल क्लिक कर देना है । उसके बाद आपसे  आपका ई मेल ई ईडी मांगा जाएगा । आप अपना ई मेल  दर्ज कर उसके बाद ओके पर क्लिक करे । फिर आप से आपका पासवर्ड माँगा जाएगा अब आप अपना ई मेल का पासवर्ड दर्ज कर फिर साइन इन पर क्लिक करे दे । अब आप गूगल फोटोस में लॉगिन हो चुके है ।

फोटो अपलोड
दोस्तो जैसे ही आप गूगल फोटोस में लॉगिन हो जायेगे । तब आपको अपना गैलरी खुल जायेगा । अब आपके मोबाइल के स्क्रीन पर आपकी बहुत सारी फ़ोटो आपको दिख रही होगी । बस आपको करना कुछ नही है । एक बादल का बटन जैसा जोग फ़ोटो पर बना हुआ उस पर सिंपल क्लिक कर देना है । अब आपका फ़ोटो उपलोड हो रहा है । जो फ़ोटो सूक्स्फुल्ली उपलोड हो गया है । उसे आप लाइफ टाइम तक उसे करते रहेंगे । आप चाहे कभी भी रहे एएसपी आपने फ़ोटो वीडियोस कही भी और कभी भी यूज़ कर सकते है । और बता दे दोस्तो ये बिल्कुल फ्री है ये एक गूगल का ही प्रोडक्ट है । इसे गोइले कंपनी ने ही बनाया है । तो आप इस ट्रस्ट कर सकते है ।
कैसे करे गूगल फ़ोटो को इस्तेमाल इसके अनेक फायदे

डिलीट फोटो वापस लाये

दोसतो कमाल की बात ये की अक्कसर आपलोग  का फोटो किसी कारण बस डिलीट हो जाता जिसे आप दुवारा लाना चाहते है अगर ऐसा आपके साथ भी हुआ है । तो घबराये नही अब से ये पोब्लेम सॉल्व हो गया समझिये । गूगल फोटोस में जो फ़ोटो सेव हो चुका है या आप जो भी फ़ोटो सेव कर के रख लिए है तो वो फोटो आपको लाइफ टाइम रहेगा ।  मान ले कोई फ़ोटो आपके मोबाइल में है । आप उसे गूगल फोटोस में सेव कर के रख दिये है । अब आपके मोबाइल से डिलीट हो गया । तो परेशान होने की कोई अबसिकता नही है । क्यों कि आपका गूगल फोटोज जिन्दा है । अब आपको आपना गूगल  फोटोस ओपन करना है । आप जिस फ़ाइल में फोटोस को उपलोड किये थे । उस फिल को खोलना है । वही पर वो वाली फ़ाइल जैसे के तैसे ही पड़ा रगेगा फिर फोटो पर क्लिक कर के आपको सेव कर लेना है । अब वो फोटो जो डिलीट हो चुका है अब आपके मोबाइल में वापस आ गया है ।

जानकारी आपको किसी लगी हमे कमेंट कर जरूर बताएं । साथ ही हमारे ब्लॉग को ज्यादा से ज्यादा शेयर जरूर करे ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ