ji

CRPF MOKAMAGHAT GC पीर बाबा का मेला

पीर बाबा का मेला मोकामा में बहुत ही बड़े पैमाने पर आयोजित होता है । इस मेले में लग भाग 1 से 3 लाख लोगों की भीड़ रहती है । इस CRPF MOKAMAGHAT GC पीर बाबा का मेला को देखने के लिए लोग बहुत दूर दूर से आते है । पीर बाबा का मजार CRPF MOKAMA GHAT के अंदर है । हर साल ये मेला आयोजित होता है जिसमे काफी लोग आते है देखने के लिए ।

CRPF MOKAMA GHAT PIR BABA KA MAJAR

कैसे जाए CRPF MOKAMAGHAT GC पीर बाबा का मेला ?

अगर आप बहुत दूर से आ रहे है और तो आपको मोकामा स्टेशन उतारना होगा । mokama station पर उतर कर आप किसी भी ऑटो या रिक्शा वाले को बोले कि CRPF mokama ghat जाना है । बस आप सीधा मेला में आ जाईयेगा

अगर आपका ट्रैन Aunta Halt पर रुकता है तो आप वह से भी जा सकते है । AUNTA Halt से आप मेला पैदल भी जा सकते है । जब कि अगर आप हाथीदह जंक्शन या मोकामा जंक्शन उतरते है तो तो आप को दोनों स्टेशन same distance पड़ेगा । same किराया भी ।

अगर आप Howrah asansol jasidih jhajha kiul के रास्ते आ रहे हो तो आप हाथीदह जंक्शन उतरे 

DDU BUXAR ARA PATNA BAKHTIYARPUR BARH के रास्ते आ रहे हो तो आप मोकामा जंक्शन उतरे

अगर आप बरुनी या बेगुसराय के रास्ते आ रहे हो तो आप हाथीदह जंक्शन उतरे अगर ट्रैन मोकामा जाती है तो मोकामा भी उतर सकते है ।


कितना दूरी है पीर बाबा का मजार ?

Hathidant junction से  5km CRPF camp

Mokama junction से 5km CRPF Camp

AUNTA HALT से 100 meter CRPF Camp

HATHIDAH UPPER से 5.1km CRPF Camp.

किराया कितना लगेगा ?

किराया फिक्स नही है आज 24 जुलाई 2022 को मोकामा से CRPF कैम्प का  Rs 20 TOTO से 50 रिक्शा से 200 स्कार्पियो या ब्लोरो से ओर हाथीदह जंक्शन से भी इतना ही लगता है ।

Aunta Halt से की पैसा नही लगता है ।

क्या क्या मिलेगा crpf कैम्प जाने के लिए 

Auto, Toto , Riksha , Scorpio , Bloro , 3 Wheeler and 4 Wheeler सब उपलब्ध है ।

अगर आप स्टे करना चाहते है तो आप मोकामा जंक्शन में ही होटल ले सकते है । उसके बाद आप को कही भी होटल की सुविधा नही मिलेगा ।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ