ji

CRPF GC MOKAMAGHAT जाने का रास्ता

CRPF GC MOKAMAGHAT जाने के लिए आप को सबसे नजदीक रेलवे स्टेशन आँटा हाल्ट है । लेकिन यहाँ एक प्रॉब्लम है । यहाँ एक्सप्रेस ट्रेन का स्टॉपेज नही है । यहाँ पर सिर्फ पैसेंजर ट्रेन ही रुकता है । अगर आप कही दूर से आ रहे है । तब आप को मोकामा जंक्शन उतारना होगा । वहाँ से आप को CRPF GC MOKAMAGHAT के लिए ऑटो रिक्शा टोटो सब मिल जाएगा । मोकामा जंक्शन से CRPF GC MOKAMAGHAT का दूरी लग भग 5 किलोमीटर है । आप को ऑटो से CRPF GC MOKAMAGHAT जाने में कम से कम 20 मिनेट का समय लग सकता है । CRPF GC MOKAMAGHAT के पास खाने की सुविधा के साथ साथ यहाँ पर रहने के लिए सस्ते रूम भी आप को मिल जाते है । CRPF GC MOKAMAGHAT के गेट पर आप को सारी सुबिधा मिल जाती है । CRPF GC MOKAMAGHAT के गेट नम्बर एक पर फ़ोटो कॉपी करने वाले भी बहुत से दुकान है । साथ मे कलर फ़ोटो निकालने वाले भी मिल जाते है । 

CRPF GC MOKAMAGHAT जाने का रास्ता

CRPF GC MOKAMAGHAT के पास ही गंगा नदी बहता है । आप वहाँ पर भी घूमने जा सकते है । वहाँ पर एक मंदिर है आप मंदिर में भी घूम सकते है ।

CRPF GC MOKAMAGHAT के अंदर कैंटीन की सुविधा है । वहाँ पर खाने के लिए हर चीज मिल जाता है । पीने के लिए पानी भी कैंटीन में मिल जाता है । CRPF GC MOKAMAGHAT का कैंटीन सब के लिए नही है । सिर्फ विभाग के लोग ही जा सकते है । कैंटीन में समान लेने के लिए । CRPF GC MOKAMAGHAT के अंदर पीर बाबा का मजार है । आप जब भी CRPF GC MOKAMAGHAT जाए मजार पर दर्शन के लिए जरूर जाए । यहाँ हर मनोकामना पूरा होता है ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ