ji

इन को खाने से नही होगी कोई बीमारी

 

अनार के फायदे

अनार खाने के फायदे

आज कल के भाग दौड़ भारी ज़िन्दगी में लोग अपना सेहत का खयाल करना भूल गए है । ऐसे में उनको अपने सेहत का कोई फिक्र नही है । मैं आज आप को अनार खाने के फायदे के बारे बताने वाला हूँ । अनार एक ऐसा फल है जिसे खाने से आप का सेहत अच्छी रहने के साथ साथ आप का मन तारो ताजा रहता है । साथ ही सरीर में आप को एनर्जी भी बने रहता है । एनर्जी के साथ साथ सरीर में फुर्ती भी रहता है । अगर आप को सरीर में ब्लड की कमी महसूस हो रही है । या आप कोई भी कम करते है । तो बहुत जल्दी थक जाते है । तब आप को अनार का सेवन करना चाहिए इससे आप के शरीर मे बहुत तेजी से ब्लड बना ने में मदद करता है । आप के बॉडी को तंदसूरत बनाता है।

स्ट्राबेरी के फायदे

स्ट्राबेरी के फायदे
यह फल छोटे आकार का होता है । यह स्वाद में मिठा होता है । इस फल में काफी मात्रा में पोषक तत्व पाए जाते है । जो हमारे शरीर के लिए फायदेमंद होते । हम लो स्ट्राबेरी जरूर खाना चाहिए । अगर इस का जूस मिल जाय तो फिर क्या ही बात । इस का फल से ज्यादा जूस फायदेमंद है । बीमारी ग्रस्त लोगों के लिए रामबाण है यह फल ।

Hindistori

अंगूर खाने के फायदे

अंगूर एक छोटे साइज का फल होता है । यह स्वाद में खट्टा मिट्टी के तरह होता है । इस के अनेक फायदे है । अंगूर का यू तो डायरेक्ट खाया जा सकता है लेकिन बहुत से लोग इस का जूस बना के पीना जायद पसंद करते है । अंगूर का जूस बीमार लोगो के लिए राम बान साबित हो सकता है । वैसे मरीज जिसको कमजोरी है उन सब को अंगूर का जूस पीना चाहिए ।


Hindistori

सेव खाने के फायदे

सेव एक फल जिसे हर कोई पसंद करता है । यह बहुत ही लोकप्रिय फल में से एक है । ऐसा मन जाता है अगर आप सुबह सुबह एक सेव रोज खाते है । तब आप के शरीर मे कोई भी बीमारी नही हो सकती है । इस का मुख्य कारण है । इस मे मौजूद पौषक तत्व जो आप बहुत सी बीमारी से बचाता है । अक्सर आप ने देखा होगा जो लोग बीमार होते है । उन सब को डॉक्टर सेव खाने की सलाह देते है । क्यों कि सेव फायदेमंद फल में से एक है ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ